IIT कानपुर में रैगिंग के दोषी 22 छात्र तीन साल के लिए निलंबित #Breaking News - EXAMS FREAK : Btech Books Download pdf
Navigation

IIT कानपुर में रैगिंग के दोषी 22 छात्र तीन साल के लिए निलंबित #Breaking News

Exams freak,exam fream,iitk ragging,iit,iitk ragging case,IIT कानपुर में रैगिंग के दोषी 22 छात्र एक साल के लिए निलंबित #Breaking News
कानपुर
आईआईटी कानपुर ने रैगिंग के खिलाफ बेहद कड़ा कदम उठाते हुए 22 दोषी छात्रों को 3 साल तक के लिए सस्पेंड कर दिया है। इंस्टिट्यूट के डिप्टी डायरेक्टर मणींद्र अग्रवाल के मुताबिक, 16 छात्र 3 साल और बाकी 6 छात्र 1 साल के लिए निलंबित किए गए हैं। इस अवधि के बाद वे संस्थान में दोबारा पढ़ाई कर सकेंगे। सितंबर में सामने आए इस केस के बाद संस्थान की सर्वोच्च अकैडमिक बॉडी सीनेट ने दोषियों को अपना पक्ष रखने के लिए एक मौका भी दिया था।

अगस्त में सेकंड ईयर के छात्रों ने इंस्टिट्यूट के हॉस्टल में फ्रेशर्स के कपड़े उतरवाकर उन्हें आपस में अश्लील हरकतें करने को मजबूर किया था। मामला जानकारी में आने के बाद जांच के लिए एक समिति बनाई गई थी। समिति ने 22 सीनियर्स को रैगिंग का दोषी माना था। दशहरे के पहले सीनेट ने सभी दोषी छात्रों को निलंबित कर दिया था।
Read More:

  1. ∆ Sexual  abuse in the name of ragging in IITK- By Professor

∆ I was the victim of sexual abuse in IITk
IIT Kanpur students are Upset. Why?
∆ Two IIT's girl students molested, institute lodges FIR
∆ I was the victim of sexual abuse in IITk
PM Modi at IIT Gandhinagar -You're an IITian
रविवार और सोमवार को उन्हें अपना पक्ष रखने का एक मौका दिया गया। सुनवाई पूरी होने के बाद सोमवार को सर्वसम्मति से रैगिंग के मुख्य आरोपी 16 छात्रों को तीन साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया। बचे हुए दोषी 6 छात्र एक साल तक निलंबित रहेंगे।

प्रफेसर के ब्लॉग से हुआ था खुलासा

रैगिंग के बाद इंस्टिट्यूट के प्रफेसर धीरज संघी ने एक ब्लॉग पोस्ट लिखी थी। इसमें पूरे मामले का सिलसिलेवार विवरण दिया गया था। इसके बाद IIT प्रशासन इस मामले को दबा नहीं सका और कड़ी कार्रवाई के लिए उसे मबजूर होना पड़ा।
IITB students built house - runs on zero electricity
Three IIT Roorkee graduates ditch placements, offer..
✓ Dead Rat found in IIT Boy's Hostel Mess plate
Share Via:
Share